जिला जनसंपर्क कार्यालय
सीहोर, मध्यप्रदेश
समाचार
सीहोर 24 अप्रैल,2021
भोपाल संभाग आयुक्त श्री कविन्द्र कियावत ने नसरुल्लागंज विकासखंड के सताराना एवं ग्राम गोपालपुर में शासकीय बालक जूनियर छात्रावास में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने क्वॉरेंटाइन सेंटर में बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जिससे कि क्वांरेंटाइन सेंटर पर आने वाले मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने गोपालपुर की महिला एवं बाल विकास विभाग की पर्यवेक्षक एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुए उनके द्वारा घर-घर जाकर किया जा रहे है सर्वे कार्य के संबंध में मार्गदर्शन दिया गया। श्री कियावत ने कहा कि कोई भी घर सर्वे से न छूटे। साथ ही कोरोना कर्फ्यू एवं क्वांरेंटाइन सेंटर के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।
संभागायुक्त श्री कियावत ने निर्देश दिए कि सर्वे के दौरान यदि सर्दी, खांसी, बुखार के मरीज पाए जाते हैं तो उन्हें तत्काल निकटतम स्वास्थ्य केंद्र में जांच के लिए भेजें। साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता स्वास्थ्य विभाग से समन्वय कर आवश्यक दवाइयों का वितरण करें। उन्होंने कहा कि कोरोना गाइड लाईन से लोगों को जागरुक करें ताकि कोरोना संक्रमण का प्रसार रोका जा सके। उन्होंने इस दौरान लोगों से चर्चा करते हुए कहा कि बचाव ही सबसे बड़ा उपाय है। श्री कियावत ने सभी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क लगाने तथा बार-बार हाथों को साबुन से धोने की अपील की है ।
निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री हर्ष सिंह, नसरुल्लागंज एसडीएम श्री डीएस तोमर महिला एवं बाल विकास अधिकारी श्री प्रफुल्ल खत्री सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!