सीहेार। कोरोना संक्रमित मरीजों और सिटी स्कैन कराने वालों को राहत देने के लिए विधायक सुदेश राय ने शनिवार को सिटी स्कैन मशीन ऑक्सीजन सिलेंडरों और रेमडे सिविर इंजेक् शनों सहित अन्य जीवन रक्षक दवाईयों की पर्याप्त व्यवस्था के के लिए जिला अस्पताल को अपनी विधायक निधि से 25 लाख रूपये प्रदान किए है।
विधायक श्री राय के बडे भाई समाजसेवी अखिलेश राय ने जिला अस्पताल पहुंचकर सीएमएचओ डॉक्टर सुधीर डेहरिया और सिविल सर्जन डॉक्टर आनंद शर्मा से जरूरी चर्चा कर महत्वपूर्ण सिटी स्केन मशीन उपलब्ध नहीं होने से चिकित्सा कार्य में आ रहीं परेशानियों को जाना। समाजसेवी श्री राय ने 24 घंटे में ऑक्सीजन प्लांट तैयार करने के लिए टीम को बाहर से शनिवार को बुलाया है। उन्होने ऑक्सीजन प्लांट निर्माण स्थल का अधिकारियों के साथ निरीक्षण भी किया है।
विधायक सु़देश राय ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोविड 19 महामारी जिला प्रभारी मंत्री विश्वास सांरग के द्वारा जिले भर के कोरोना संक्रमित मरीजों के ईलाज के लिए इंतजाम किए जा रहे है। राय परिवार भी आर्थिक रूप से लगातार मदद कर रहा है। जिला अस्पताल में लम्बे समय से मरीजों के परिजनों को उपचार में जरूरी सीटी स्केन कराने ने भी परेशानियों का सामना करना पड रहा था। निजी अस्पतालों क्लीनिक पर हजारों रूपये देकर सिटी स्केन कराने के लिए बाध्य होना पड़ रहा था अब जिला अस्पताल में ही मामूली शुल्क पर सिटी स्केन हो जाएगा और रिपोर्ट भी जल्दी मिल जाएगी।
विधायक सुदेश राय ने कहा की में स्वयं भी घर से नहीं निकल रहा हुं। क्योकी कोरोना वायरस तेजी से असर दिखा रहा है संक्रमित होने से बचना है तो केंद्र सरकार राज्य सरकार और स्थानीय जिला प्रशासन के द्वारा दी गई कोरोना गाइडलाइन का पालन किजीए। नागरिक बेवजह घरों से सड़कों पर नहीं निकले मास्क जरूर लगाए दो गज की दूरी अपनों और पराओं से आवश्यक रूप से रखें जिसमें दोंनों तरफ के लोग सुरक्षित रहेंगे।
विधायक सुदेश राय ने कहा की जिला अस्पताल में अब प्राण वायू ऑक्सीजन जरूरी इंजेक् शन और दवाईयों पूर्ण रूप से उपलब्ध है। जरूरत पड़ती है तो सरकार से लड़कर नागरिकोंं के लिए और व्यवस्थाएं करेंगे। उन्होने कहा की नागरिक डॉक्टरों पर भरोशा रखे और स्वयं का परिजनों का ख्याल रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!