दिनांक 19 मार्च 2021 को श्री सौमवंशीय सहस्त्रार्जुन क्षत्रिय समाज आष्टा में कलेक्टर महोदय के नाम सौंपा ज्ञापन एवं मांग की हमारे आष्टा शहर की बहन/बेटी प्रतिक्षा शर्मा पिता श्री जागेश्वर तिवारी निवासी सुभाष नगर आष्टा जिला सीहोर म.प्र. की प्रसव दौरान जच्चा-बच्चा दोनों की जिस प्रकार मृत्यु हुई व निंदनीय अपराध है, उक्त अपराध से सभी लोग वाकिफ है, मजिस्ट्रेयल जांच, व एफ.आई.आर. सभी दर्ज है। किन्तु आज दिनांक तक पुष्प कल्याण अस्पताल आष्टा का न तो लाईसेंस निरस्त किया न ही उस पर किसी तरह कोई वैधानिक कार्यवाही की गई। उक्त घटना को अंजाम देने वाले हत्यारे आज दिनांक तक खुले आम घुम रहे है, न्याय दिलाने हेतु पीडि़त परिवार के सभी लोग धरने पर बैठे है, जिसका पुरा सहयोग आष्टा शहर की जनता व सभी समाज भी कर
रहे है। प्रसूता प्रतिक्षा शर्मा की मौत का मामला जिला स्वास्थ्य विभाग का पक्षपात पूर्ण रवैया जब कि सीहोर के सिटी केयर अस्पताल का पंजीयन निरस्त किया गया तो आष्टा के पुष्प कल्याण अस्पताल पर अभी तक मेहरबानी क्यों की जा रही है? यदि आपके द्वारा किसी तरह की कोई कार्यवाही नही की तो जनता व समाज उग्र रूप से आपके सामने आयेंगे। महोदय निवेदन है, कि जिला स्वास्थ्य अधिकारी, विकासखण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अस्पतालों की किस प्रकार जांच की, यह जांच से परे है और मजिस्ट्रेयल रिपोर्ट में शासकीय एनएस थिसिया स्पेशलिस्ट डॉ. सुदर्शन ग्रहवाल ने अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की है, तो वह किस की अनुमति से प्रायवेट अस्पताल में गये थे, इसकी भी पुरी जांच माननीय महोदय द्वारा की जावें। महोदय आपसे निवेदन है, कि यदि आज आष्टा शहर की बेटी के साथ यह घटना घटित हुई पर यदि पुष्प कल्याण अस्पताल को आपने सील नही किया तो यहां पर ओर भी इसी प्रकार की घटनाऐं घटित हो सकती है, जिसका पूरा उत्तरदायित्व प्रशासन की लापरवाही का होगा।

अतः महोदय जी से निवेदन है, कि मामले को तत्काल प्रभाव में लेकर पुष्प कल्याण अस्पताल का लायसेंस निरस्त कर दोषियों को गिरफ्तार का प्रकरण पंजीबद्ध किया जावें व प्रसूता प्रतिक्षा शर्मा को न्याय दिलवाया जावें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!